Pankaj Udhas Death News: प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक पंकज उधास का निधन, वे पिछले काफी समय से बीमारी जूझ रहे थे

Pankaj Udhas Death News: प्रसिद्ध ग़ज़ल गायक पंकज उधास का निधन, वे पिछले काफी समय से बीमारी जूझ रहे थे

 

मुम्बई: Pankaj Udhas Death News- देश के प्रसिद्ध गायक पंकज उधास का आज निधन हो गया, वे 72-वर्ष के थे। पंकज उधास की मृत्यु से हॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गयी है। बताया जा रहा है कि गायक पंकज उधास पिछले काफी लम्बे से पेनक्रियाज के कैंसर की बीमारी से जूझ रहे रहे थे।

Pankaj Udhas Death News

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार पंकज उधास की फैमिली ने एक बयान जारी करते हुए, उनके निधन की ख़बर देते हुए लिखा “बहुत भारी मन से हमें आप सबको पद्मश्री पंकज उधास के दु:खद निधन की जानकारी देते हुए दु:ख हो रहा है। (Pankaj Udhas Death News)

ग़ज़ल गायक पंकज उधास की मौत आज 26 फ़रवरी 2024 की सुबह 11 बजे मुम्बई के एक हॉस्पिटल में हुआ, वे पिछले कुछ समय से इसी हॉस्पिटल में उपचाराधीन थे। मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार गायक पंकज उधास को कुछ महीने पहले ही पेनक्रियाज कैंसर डिटेक्ट हुआ था। (Pankaj Udhas Death News)

देश के मशहूर गायक पंकज उधास की मौत पर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी गहरा शोक किया है। प्रधानमंत्री ने अपने सोशल ‘X’ अकाउंट पर दिवंगत गायक के साथ कुछ तस्वीरे शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। (Pankaj Udhas Death News)

पंकज उधास का ग़ज़ल गायिकी की दुनिया में एक बहुत बड़ा नाम था। उनकी ग़ज़लों में ‘निकलो न बेनक़ाब ज़माना ख़राब है, एक तरफ़ उसका घर, एक तरफ़ मयक़दा.. मैं कहाँ जाऊँ? ‘चिट्ठी आयी है, आयी है जैसी बहुत सी ग़ज़ले शामिल हैं। (Pankaj Udhas Death News)

पंकज उधास ने अपनी बेहतरीन और सुरीली आवाज़ से अपनी गायन प्रतिभा का लोहा मनवाया, इसलिए उन्हें कई अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया गया था। इन में सबसे ख़ास उन्हें मिला पद्मश्री अवॉर्ड है जो कि, उन्हें 2006 में दिया गया था। (Pankaj Udhas Death News)
Posted: Filmi duniya News Desk

Filmi Duniya: Desk

Filmi Duniya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News